IPL Time All Records Highest Team Individual Score In Hindi

Highest Team Individual Score

 1 ) RCBRoyal Challengers Bangalore ) 263/5 

                                         VS

                Pune Warriors (PW)




घंटे आ जाओ, आ जाओ यार! सबसे तेज शतक (30 गेंद), सर्वोच्च व्यक्तिगत टी 20 स्कोर (175 *) और व्यक्तिगत छक्के (17) की सर्वाधिक संख्या, क्रिस गेल ने यह सब किया। पुणे वॉरियर्स के गेंदबाजों पर एक मनमौजी हमले में, गेल ने आरसीबी को 263/5 के कुल आईपीएल में लॉन्च किया।


वॉरियर्स के कप्तान आरोन फिंच ने टॉस जीता और पीडब्ल्यू के लिए सही जाने की आखिरी बात यही थी। वह गेंदबाजी के लिए चुने गए। एक शांत पहले ओवर के बाद, बारिश होने लगी। बारिश गायब होने के बाद भी, मैदान पर बारिश जारी रही। बारिश के छक्के और चौके जो है।


एक सैन्य बमवर्षक को नष्ट करने और एयरबेस की तरह, 18 के लिए अली मुर्तजा, मिच मार्श 28 के लिए और फिंच खुद 29 के लिए गए। पारी के 9 वें ओवर में, गेल अपने शतक के बाद पहुंचे, जिसके बाद अपने मानकों से, वह धीमा हो गया।
अगर किसी एक खिलाड़ी के लिए 11 ओवर से कम समय में 75 रन धीमा हो जाता है, तो हाँ। एबीडी ने 12 से 12 तक गाड़ी चलाने का सिलसिला जारी रखा। साथ ही पुणे ने भी इसे बंद करने की जहमत नहीं उठाई। वे मात्र 130 रनों से लक्ष्य से चूक गए।



2) ( CSK ) Chennai Super Kings 246/5

                                    VS



               Rajasthan Royals (RR)






सीएसके (CSK) आईपीएल में प्रमुख पक्ष था और इस सूची में शीर्ष 3 में दो बार उनकी उपस्थिति तथ्य को रेखांकित करती है। स्टिक क्रिकेट या बुक क्रिकेट (अपनी पिक लें) की याद दिलाने वाले मैच में, आरआर गेंदबाजों के साथ खिलवाड़ किया गया।


विजय मुरली ने 127 रनों की तूफानी पारी खेली, सीएसके ने आखिरी दस ओवरों में 155 और आखिरी पांच में 76 रन बनाकर 246/5 ​​का विशाल स्कोर बनाया। नमन ओझा और शेन वॉटसन, जो उन्हें मिले नशे से अप्रभावित थे, सीएसके को अपनी दवा का स्वाद दिया, लेकिन डग बोलिंगर की अवास्तविक 2/15 ने सुनिश्चित किया कि चेन्नई ने जीत के लिए आयोजित किया।
यह 3 साल और 20 दिनों तक के आईपीएल इतिहास में सर्वोच्च स्कोर था।



3) ( CSK ) Chennai Super Kings 240/5

                                         VS



                   Kings XI Punjab ( KXIP )








आईपीएल के दूसरे मैच में दर्शकों को इस बात के लिए तैयार किया गया था कि जल्द ही आदर्श क्या होगा। शानदार बिग बैश लीग से बाहर आते हुए, माइकल हसी सीएसके को बड़े पैमाने पर 240/5 पर ले जाने के लिए नाबाद 116 रन बनाकर आउट हुए।


विकेट के पीछे सिर्फ सात रन बनाकर, हसी ने रूढ़िवादी क्रिकेट स्ट्रोक का अनुसरण किया, जो कि अपने हमवतन ब्रेट ली को भी अलग ले गया। KXIP ने कुल मिलाकर पीछा करने का प्रयास किया, लेकिन जेम्स होप्स और कुमार संगकारा के बेहतरीन प्रयासों के बावजूद वे 33 रन से हार गएI



4)  ( RCB )Royal Challengers Bangalore 235/1

                                             VS



                    Mumbai Indians (MI)











एबीडी! एबीडी! एबीडी! इन चीयर्स को सुनने के बाद, यह सोचने के लिए क्षमा कर दिया जाएगा कि मैच केप टाउन में खेला जा रहा था; या सबसे अच्छा बैंगलोर। लेकिन खेल मुंबई की भीड़ ने निष्ठाओं को धूल चटा दी और दक्षिण अफ्रीका के उस्ताद द्वारा खेले गए हर शॉट की जय-जयकार करते हुए उन्होंने एमआई अटैक को ध्वस्त कर दिया।


वानखेड़े की एक पट्टी पर, डिविलियर्स की पारी को दुस्साहस के साथ जोड़ा गया, और 225.42 की शानदार स्ट्राइक रेट से नाबाद 133 रन बनाए। विराट कोहली (50 गेंदों पर 82 *) सिर्फ सपोर्ट कास्ट थे, एबी का दबदबा दिखाता है।

एमआई के लेंडल सिमंस और कीरोन पोलार्ड ने घर के प्रशंसकों के लिए कुछ मनोरंजन प्रदान किए लेकिन यह सिर्फ अकादमिक था। MI ने 39 रनों की पारी खेली।





5)  ( KXIP )Kings XI Punjab 232/2


                                VS



    Royal Challengers Bangalore(RCB)






भिक्षुओं की भूमि में हिंसा यह है कि आरसीबी के गेंदबाजों पर एडम गिलक्रिस्ट और शॉन मार्श द्वारा किए गए हमले का वर्णन कैसे किया जा सकता है। अपने गौरव के दिनों में, गिली ने सीमाओं का एक भयावह छेड़ दिया, जिसमें नौ छक्के एन-रूट 106 शामिल थे।


मार्श को भी चुप नहीं रहना था और अपने जीवन के रूप में, एक खराब जोहान वैन डेर वाथ को एक ओवर में 30 रनों के लिए गाड़ दिया, ताकि गिल्ली के जाने के बाद भी कैरिज जारी रखा जा सके। आरसीबी के लिए यह बहुत ज्यादा साबित होगा, गेल और कोहली की असफलताओं के कारण उन्हें भारी नुकसान हुआ।





6) (KXIP) Kings XI Punjab 231/4


                                  VS

          Chennai Super Kings (CSK)







कि इस सूची में KXIP सबसे अधिक बार दिखाई देता है, इस तथ्य का प्रमाण है कि उनके पास सबसे विस्फोटक बल्लेबाजी लाइन-अप में से एक है और एक लीक से हटकर गेंदबाजी आक्रमण है। इस बार, उन्होंने पार्क के सभी तरफ सीएसके के गेंदबाजों (एक बार फिर से) को पोजिटिव करते हुए सकारात्मक पक्ष दिया।


ताजा कटक पिच पर, जो अपने पहले गेम की मेजबानी कर रही थी, ग्लेन मैक्सवेल (90), डेविड मिलर (47) और जॉर्ज बेली (40 *) ने 231/4 के कुल छठे सर्वोच्च आईपीएल के लिए अपना पक्ष रखा। मैक्सवेल विशेष रूप से रवि अश्विन पर क्रूर थे, जिन्हें रिवर्स स्वीप से थर्ड मैन पर भेजे जाने से पहले मिडविकेट के ऊपर से एक छक्के के लिए लगाया गया था।

फेफ डु प्लेसिस के बेहतरीन प्रयासों के बावजूद, 44 रन कम पड़ने वाले प्रसिद्ध सीएसके लाइनअप के लिए चढ़ाई करने के लिए यह एक पहाड़ बहुत ऊँचा साबित हुआ, जिसने 52 का विशाल स्तर बनाया।




7)  Delhi Daredevils (DD)


                              VS



          Kings XI Punjab









ग्रीन और पेस पिच, बल्ले पर आ रही गेंद, पूर्ण प्रवाह में वीरेंद्र सहवाग और डेव वार्नर (77 अपराज); उस KXIP में जोड़ें, जो आईपीएल में कई लोगों के लिए काम कर रहा है और आपके पास ताश के पत्तों की एक बड़ी संख्या है।


सिर्फ वही है जो डीडी ने किया था (जीभ की दरार को बहाना), एक बेबस KXIP हमले के खिलाफ 231/4 को क्रैक करना। बेजान कोटला पिच के कारण इस मैच में खराब प्रदर्शन किया गया, जिसके परिणामस्वरूप वीरू ने एक पेस ट्रैक और एक प्राप्त करने के लिए कहा।

इतना क्रूर हमला था, कि शॉन मार्श की एक उत्तम दर्जे की 46 गेंद 95, जो जीतने के पक्ष में थी, वह कहीं नहीं थी, क्योंकि डीडी ने 29 रन की आरामदायक जीत हासिल की।




8)  Royal Challengers Bangalore 227/4 


                                                           VS
        Sunrisers Hyderabad (SRH)











RCB ने इसे उच्च स्कोरिंग सूचियों में शामिल करने की आदत बना ली है। उनकी बल्लेबाजी की मारक क्षमता के साथ, उन्हें ऐसा करना होगा। इस सीज़न के आईपीएल के अपने पहले गेम में, शेन वॉटसन ने अपने पहले ही शक्तिशाली लाइनअप के साथ जोड़ा, RCB ने SRH को 227 रनों से हरा दिया।

विराट कोहली (75), पिछले कुछ वर्षों से अपने शानदार फॉर्म से आगे बढ़ रहे हैं और एबी डीविलियर्स (82), जो गेंदबाजों को बुरे सपने देना बंद नहीं कर सकते, एसआरएच हमले के साथ खिलवाड़ किया। रूढ़िवादी वर्ग और अपरंपरागत पाशविक बल के एक समामेलन में, वे अथक थे और सरफराज खान (10 * 10) को फिनिशिंग टच प्रदान करते हुए, आरसीबी ने दिखाया कि रन के लिए गेल की विफलता उन्हें इच्छा पर स्कोर करने से नहीं रोक सकती।

डेविड वॉर्नर जब तक क्रीज पर थे, SRH को उम्मीद की किरण दिखी, लेकिन उनकी बर्खास्तगी ने 45 रन के नुकसान पर उनकी निंदा की।






9)      Royal Challengers Bangalore (RCB) 226/3 


                                                              VS



                              Kings XI Punjab






अगला, हमारे पास प्राप्त अंत पर KXIP है। लगभग बराबर बल्लेबाजी की ताकत के साथ दो टीमों के बीच एक मैच में, RCB ने KXIP के गेंदबाजों को पछाड़कर 9 वां सबसे बड़ा आईपीएल बनाया। क्रिस गेल, जिन्होंने आईपीएल में शतक बनाने की आदत बना ली है, उन्होंने 57 गेंदों पर 117 रन बनाकर अपना स्कोर 226 रन तक पहुंचा दिया।


गेल के आउट होने के बाद भी, एबी डिविलियर्स (24 * 47 रन) ने अपने सभी 360 ° कौशल को बाहर निकाला और आक्रमण को जारी रखा। यह KXIP के लिए बहुत अधिक निकला, जो पीछा करने के दौरान घबरा गया और 88 रन पर 138 रन से मैच हार गया।



जॉर्ज बेली ने रॉयल चैलेंजर्स को डालने के बाद मजाक में कहा था कि वह 250 रनों का पीछा नहीं करना चाहता था। छोटे को क्या पता था कि उसका आत्म-मजाक एक भविष्यवाणी के करीब होगा।




10)  Kings XI Punjab (KXIP) 226/6

                                              VS

             Chennai Super Kings






2014 संस्करण के दूसरे क्वालीफायर में, दो-इन-फॉर्म टीमों ने मुलाकात की और एक प्रतियोगिता का रोमांच प्रदान किया। दो पारियों में सबसे ज्यादा स्कोर करने वाले खेलों में से एक, KXIP ने पहली पारी में अपने 20 ओवरों में 226/6 रन बनाए।

यह पारी एक वीरेंद्र सहवाग ब्लिट्जक्रेग पर रंजित थी। वीरू ने चेन्नई के गेंदबाजों को आशीष नेहरा के आउट होने से पहले 58 गेंद पर 122 रनों पर समाप्त करने के लिए वानखेड़े स्टेडियम के सभी कोनों पर धावा बोला।


एबली डेविड मिलर (19 * 38 रन) की कैमियो द्वारा समर्थित हैं, जिन्होंने सहवाग के साथ 63 रनों की साझेदारी की, किंग्स इलेवन ने ड्वेन ब्रावो-सीएसके पर हमला करके दसवीं सबसे बड़ी टीम का स्कोर बनाया। उस सीज़न में तीन मैचों में यह तीसरी बार था जब उन्होंने विजयी स्कोर बनाने के लिए सुपर किंग्स के खिलाफ 200 का आंकड़ा पार किया था।

KXIP ने यह मैच 24 रनों से जीता लेकिन सुरेश रैना के हमले को जॉर्ज बेली द्वारा शानदार रन आउट करने से रोकने तक लगभग कुछ नहीं हुआ






Thank you for Visit 








Post a Comment

1 Comments